WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दुनिया की यह टॉप यूनिवर्सिटी फ्री में कोर्स करने का दें रही मौका, मिलेगी लाखों की नौकरी

Free Course:- अगर आपको दुनिया की तीसरे रैंक की स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से Free Course करने का मौका मिल जाए तो कैसा रहे। ज़ी हाँ अगर किसी को यह मौका मिले तो कौन एडमिशन नहीं लेना चाहेगा। यदि आपका सपना भी कुछ ऐसा ही है तो यह सच हो सकता है। आप स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी साइबर सिक्योरिटी पर फ्री में कोर्स कर सकते है।

यूनिवर्सिटी दे रही Free Course करने का मौका

Free Course 2023

यूनिवर्सिटी की तरफ से इस प्रोग्राम को साइबर सिक्योरिटी फील्ड में कुशल लोगों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए शुरू किया गया है। स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की तरफ से साइबर सिक्योरिटी में कई Online Program ऑफर किये जाते है। इस कोर्स में छात्रों को एडवांस इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, कंप्यूटर सिस्टम सिक्योरिटी का फंडामेंटल जैसे कि साइबर हमलों से किस प्रकार बचा जाए और दूसरों को भी बचने में मदद करें आदि के बारे में जानकारी दी जाएगी।

कोर्स करने के बाद मिलेगा सर्टिफिकेट जो बढ़ाएगा वेटेज

यह एडवांस साइबर सिक्योरिटी प्रोग्राम उन प्रोफेशनल्स के लिए बनाया गया है जो नेटवर्क की सिक्योरिटी, इलेक्ट्रॉनिक असेट को सिक्योरिटी, हमलों से बचाने और कस्टमर्स की प्राइवेसी बचाने की जिम्मेदारी लेते है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप इस कोर्स को फ्री में कर सकते हैं। इस कोर्स को करने के बाद इसका सर्टिफिकेट अपने रिज्यूमे के साथ लगा सकते हैं, जिससे आपको वेटेज मिलेगी।

ऑफिशल वेबसाइट से देख सकते हैं पूरी जानकारी

स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी आपको साइबर सिक्योरिटी पर कई कोर्स ऑफर करती है। जिसमें दो घंटे से लेकर आठ से 10 घंटे तक के कोर्स हैं। आप अपनी आवश्यकता और समय के अनुसार दाखिला ले सकते है। कोर्स में किस प्रकार एडमिशन लेना है इसके बारे में पूरी डिटेल आप स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी की वेबसाइट online.stanford.edu पर जाकर देख सकते है। Cyber Security पर Online Course में फैकल्टी की बात करें तो स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के कंप्यूटर साइंस के प्रोफेसर जॉन मिशेल, कंप्यूटर साइंस एवं इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के प्रोफेसर डैन बोनेह, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग एवं कंप्यूटर साइंस के प्रोफेसर निक मैककेन, कंप्यूटर साइंस के असिस्टेंट प्रोफेसर जाकिर ड्यूमरूमेरिक आपको जानकारी देंगे।

People Also Read:-

फ्री में कर सकते हैं B.Ed, जानिए कैसे?

करियर को लेकर परेशान है? तो चुनिए यह शानदार Course

पांच ऐसे सरकारी क्षेत्र जहां है नौकरियों का स्कोप

सरकार दे रही है फ्री में Laptop अभी उठाएं योजना का लाभ

कमा सकते हैं लाखों रुपए

यह कोर्स करके आप साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट के रूप में लाखों रुपये कमा सकते है। जिन साइबर सिक्योरिटी स्पेशलिस्ट को चार से नौ साल अनुभव है उन्हें अपने मिड करियर में ही भारत में एवरेज 12 लाख रुपये सालाना सैलरी मिलती है। जिन एक्सपट्र्स को काम करते हुए 10 से 20 साल हो चुके हैं उनका सालाना पैकेज 22-23 लाख रुपये है।