WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Student Mobile से पैसे कैसे कमाए? Online आसान तरीके 2024

दोस्तों आज के समय में ऐसा कोई भी व्यक्ति नही होगा, जो Mobile का इस्तेमाल न करता हो। आजकल लोग अपने Mobile का प्रयोग लोग YouTube की Video, Reels आदि देखने में गुजारते हैं। लेकिन यहां पर हम बात करने वाले है Students की। Students को परेशानी तब होती है जब उनके पास पैसे नहीं हैं। College Time पर प्रत्येक Students को सिर्फ उतनी ही Pocket Money मिलती है जितनी उनकी जरूरत होती हैं।

क्या आप एक Students हैं और कॉलेज में पढ़ाई कर रहे हैं। इसके अलावा आप पढ़ाई करने के साथ कुछ Income करना चाहते है तो यह लेख आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। क्योंकि आज के इस लेख में हम आपको student mobile se paise kaise kamaye, इसके बारे में सारी जानकारी इस लेख के माध्यम से बताएंगे। लेकिन इसके लिए आपको लेख को अंत तक पढ़ना होगा।

Student Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye?

Mobile का प्रयोग करके online पैसे कमाने के काफी सारे तरीके हैं। आप इस लेख में बताएं गए किसी भी एक तरीके पर काम करते है तो आप निश्चित रूप से यहां से पैसे कमा सकते हैं।

online paise kaise kamaye

1. Refer And Earn करके पैसे कमाए

Refer And Earn करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। इंटरनेट पर आज के समय में काफी सारे Online Earning Application मौजूद हैं। इस Application के माध्यम से लोग एप्लीकेशन के अंदर join करते है इसके बाद उस लिंक को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर करके पैसे कमाए जा सकते हैं।

आप जिस एप्लीकेशन को ज्वाइन करते है और उसी एप्लीकेशन पर किसी को ज्वाइन करवाना है तो आपको अच्छा खासा कमीशन मिलता हैं। कुछ ऐसे एप्लीकेशन भी होते है जो सिर्फ वन टाइम रेफर करने का पैसे ही देते हैं। इसके लिए आपको इंटरनेट पर एप्लीकेशन को खोजना होगा।

2. Data Entry करके पैसे कमाए

स्टूडेंट्स के पास मोबाइल और लैपटॉप तो जरूर होते है यदि लैपटॉप नही तो मोबाइल पर भी इस काम को किया जा सकता हैं। मार्केट में ऐसी बहुत सी कंपनिया होती है जो डाटा एंट्री का वर्क करवाती हैं। आप डाटा एंट्री का वर्क करके उस कंपनी से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। लेकिन data entry का काम करने से पहले आपको बता दे की इसके लिए आपकी टाइपिंग स्पीड अच्छी होनी चाहिए।

अगर आप अपने फ्री समय का प्रयोग करके typing speed को बड़ा सकते है तो आपको डाटा एंट्री का वर्क मिल जायेगा। डाटा एंट्री का काम काफी आसान हैं। इसके लिए आपको कॉपी पेस्ट का काम करना होता हैं। कोई भी व्यक्ति जो कंप्यूटर के बारे में नॉलेज रखता है वह आसानी से इस कार्य को कर सकता हैं।

3. Affiliate Marketing करके पैसे कमाए

अगर आप मोबाइल का प्रयोग करके फ्री में पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आप एफिलिएट मार्केटिंग का काम भी कर सकते हैं। इस तरीके का प्रयोग करके काफी सारे लोग बहुत ही कम समय में पैसे कमा रहे हैं। यदि आप एक स्टूडेंट्स है और पार्ट टाइम करके पैसे कमाना चाहते हैं तो आप इस काम को कर सकते हैं।

इसके लिए आपको किसी भी कंपनी के एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करना होता हैं। कंपनी के अंडर आपको काफी सारे प्रोडक्ट मिल जाते हैं। आप यहां से अपनी पसंद के किसी भी प्रोडक्ट को चुन कर लोगों के साथ शेयर करें। यदि आपके पास कोई वेबसाइट या फिर यूट्यूब चैनल लिंक है तो आप वहां पर इस प्रोडक्ट का लिंक दे सकते है। आपके लिंक के माध्यम से जितने लोग प्रोडक्ट को खरीदेंगे, उतना आपको फायदा होगा। आप एफिलिएट मार्केटिंग से इतनी इनकम कर सकते है जितनी आप सोच नही सकते हैं। आज के समय में एफिलिएट मार्केटिंग से कम समय में अधिक पैसे कमाए जा सकते हैं।

4. ब्लॉगिंग करके पैसे कमाए

आज के समय में काफी सारे स्टूडेंट ब्लॉगिंग करके पैसे कमा रहे हैं। इस तरीके का प्रयोग करके आसानी से पैसे कमाए जा सकते हैं। ब्लॉगिंग में आपको अधिक कुछ करने की जरूरत नहीं होती हैं।

कोई भी स्टूडेंट ब्लॉगिंग कर सकता हैं लेकिन इसके लिए उसको उस टॉपिक पर काम करना होगा। जिस पर वह अच्छी खासी नॉलेज रखता हों। वह उस पर एक ब्लॉग बना सकता हैं। आप जिस विषय पर पढ़ाई करते है उसको अपने ब्लॉग पर डालते रहें। इस तरह आपको दो तरफ से प्रॉफिट होगा। पहला आपकी ऑनलाइन इनकम शुरू हो जाएगी, दूसरा आपका नॉलेज भी बड़ जाता हैं। इसमें आप बहुत कम इन्वेस्टमेंट पर अपना ब्लॉग शुरू कर सकते हैं। आप शुरुआत में ब्लॉगर पर काम करें। फिर जब आपकी इनकम शुरू हो जाए तो आप ब्लॉग को वर्डप्रेस पर शिफ्ट कर सकते हैं।